नहीं होगी 10वीं और 12वीं परीक्षा 2021 JAC Ranchi » Jharkhand Pathshala

नहीं होगी 10वीं और 12वीं परीक्षा 2021 JAC Ranchi

नहीं होगी 10वीं और 12वीं परीक्षा 2021 JAC Ranchi

झारखंड सरकार का सबसे बड़ा घोषणा नहीं होगी 10वीं और 12वीं की(Bord Exam) वार्षिक परीक्षा। 10 जून 2021 को रात के 8:51 बजे हेमंत सोरेन ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट में या ट्वीट करके घोषणा की कि इस वर्ष 10वीं और 12वीं की परीक्षा नहीं होगी। माननीय मुख्यमंत्री जी ने कहा कि “आज मैंने कोविड-19 से उत्पन्न परिस्थितियों एवं छात्रों एवं अभिभावकों की माँग को देखते हुए झारखंड एकेडमिक कॉन्सिल द्वारा इस सत्र में आयोजित होने वाली 10वीं एवं 12वीं के परीक्षा को रद्द करने का निर्णय लिया है।” यह बात तय हो गई है कि इस वर्ष 10वीं और 12वीं की वार्षिक परीक्षा नहीं ली जाएगी लेकिन अभी तक यह जानकारी नहीं दी गई है कि आगे की पढ़ाई बच्चे जारी कैसे रखेंगे उनके लिए क्या प्रावधान किया जाएगा ताकि वे अगले कक्षा में नामांकन करवा सकें। 

झारखंड एकेडमिक काउंसिल रांची कैसे करेगी रिजल्ट जारी

अभी इस विषय में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है कि ऊंचे तलाश में नामांकन के लिए बच्चों के लिए क्या प्रावधान किया जाएगा। ऐसा संभव हो सकता है कि विद्यालय में बच्चों के विभिन्न गतिविधियों में प्रदर्शन को देखते हुए अंकपत्र में औसत अंक दिए जाएंगे ताकि वह ऊंचे कक्षा में नामांकन करा सकें। फिलहाल इस विषय में कोई सहमति नहीं बनी है जल्दी इस विषय में कोई जानकारी उपलब्ध होती है तो आपको हमारे वेबसाइट झारखंड पाठशाला में मिल जाएगी।

विद्यार्थियों का अगला कदम क्या होना चाहिए

सभी छात्र एवं छात्राओं को अपने अग्रिम कक्षा के सिलेबस की तैयारी करनी चाहिए। जब तक कोविड-19 की स्थिति सामान्य नहीं हो जाती है तब तक नामांकन को लेकर के कोई भी निर्णय अभी लेना संभव नहीं है। विद्यार्थियों को अपने संघ का और विषय का चयन कर लेना चाहिए और उस पर अपनी तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। 

झारखंड शिक्षा से संबंधित और भी इस तरह की न्यूज़ पाने के लिए हमारे वेबसाइट को जरूर फॉलो करें और दोस्तों के साथ शेयर करें। हमसे जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक को भी फॉलो करें:

FACEBOOK
INSTAGRAM
YOUTUBE
PINTEREST
TWITTER
HOME